Saturday 13 July 2019

चाय के साथ भूलकर भी न करे ये गलतियां वरना हो सकते हैं कैंसर के शिकार !

हमारा शरीर एक अनंत ब्रह्मांड की तरह है जिस को पूरी तरह समझना लगभग नामुमकिन है। कई बार हम पूरी तरह से स्वस्थ रहते हैं। लेकिन कई बार परिस्थितियाँ इसके विपरीत हो जाते हैं और हम बीमार पड़ जाते हैं। दवाइयां समय पर लेने से हमारी बीमारी ठीक भी हो जाती है।

गूगल
लेकिन कुछ बीमारियां ऐसी होती है जिनका इलाज आज भी संभव नहीं है। उदाहरण के लिए आप कैंसर को ही ले लें इस बीमारी का आज तक कोई भी वैज्ञानिक इलाज नहीं ढूंढ पाया है। इस बीमारी से बचने के लिए सिर्फ आपकी सतर्कता ही आपके काम आ सकती है। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं।

गूगल
जिनका चाय के साथ सेवन करने पर कैंसर जैसी घातक बीमारी हो सकती है। एक रिसर्च में सामने आया है कि जो लोग चाय के साथ धूम्रपान करते हैं उन लोगों के फेफड़े जल्दी खराब हो जाते हैं। और उन्हें फेफड़ों से संबंधित कैंसर की बीमारी हो जाती है।

गूगल
यदि आप में भी यह लगता है कि आप चाय के साथ धूम्रपान करते हैं तो इसको तुरंत बंद कर दीजिए क्योंकि यह आपके लिए जानलेवा साबित हो सकता है। चाय के साथ धूम्रपान के बीच कम से कम 1 घंटे का गैप जरूर रखें। यदि संभव हो तो धूम्रपान का सेवन भी बंद कर दें क्योंकि सिर्फ धूम्रपान से भी कैंसर जैसी घातक बीमारी हो सकती है। आपकी थोड़ी सी सावधानी आपकी जान बचा सकती है।