Sunday 28 July 2019

रोजाना नहाने से पहले अपने चेहरे पर लगा लें ये चीज, निखार देखकर पड़ोसी भी पूछेंगे आपकी खूबसूरती का राज


खूबसूरत दिखने लिए लोग कुछ न कुछ तरीकों को अपनाते ही रहते हैं, बाजारों में भी कई क्रीम व दवाईयां मौजूद हैं जो व्यक्ति को सुंदर बनाने का दवा करती हैं, लेकिन जब बात आती गर्मी के मौसम की तब ज्यादातर लोगों को अपने चेहरे और शरीर के त्वचा में होने वाले कालेपन को लेकर एक बड़ी समस्या खड़ी हो जाती है, कई लोग तो धूप से अपनी त्वाचा को बचाने के लिए चुन्नी या फिर सन्स क्रीम को भी अपनाते हैं, लेकिन इन सब से कुछ ज्यादा फायदा नहीं होता है. वहीं आज हम आपके लिए जो नुस्खा लेकर आए हैं उससे आपकी त्वचा का रंग निखरेगा और आप खूबसूरती का राज हर कोई जनना चाहेगा, तो आइए बताते हैं.

अपनाएं ये बेहतरीन नुस्खा

आपको इस नुस्खें को तैयार करना पड़ेगा, जिसे बनाने के लिए आपको केवल चार चीजों की आवश्यकता होगी, वो नारियल का तेल, गुलाबजल, एलोवेरा जेल और विटामिन E कैप्सूल है. अब इस बनाने के लिए आप एक खाली कटोरी लें और उसमें एक चम्मच एलोवेरा जेल, एक चम्मच गुलाबजल, एक चम्मच नारियल तेल और एक विटामिन E कैप्सूल को एकसाथ मिलकर एक पेस्ट तैयार कर लें. अब इस तरह से ये नुस्खा तैयार हो गया है.

इस तरह करें इस्तेमाल

इस नुस्खे को आपको रोजाना नहाने जाने से 15 से 20 मिनट पहले अपनाना है, इस बने हुए पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा ले और 15 से 20 मिनट तक लगा रहने दें और फिर नहाने के लिए चले जाएं.  इस तरह से अगर आप रोजाना करेंगे तो कुछ ही दिनों में देखना कैसे पकी त्वचा के रंग में बदलाव हो जाएगा और गर्मी की वजह से मुर्झाया हुआ चेहरा खिल उठेगा. इतना ही नहीं आपके चेहरे का रंग इस तरह निखरने लगेगा कि आपको पार्लर जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी और न ही किसी तरह की कोई क्रीम लगाने की जरूरत होगी.