Thursday 18 July 2019

भारत के पास है राशिद खान से भी बेहतर गेंदबाज मौजूद, जल्द मिल सकती है टीम इंडिया में एंट्री

भारत के पास एक ऐसा स्पिन गेंदबाज मौजूद है, जो अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिन गेंदबाज राशिद खान से भी बेहतर गेंदबाजी करने की काबिलियत रखता है। लेकिन अब तक इस युवा क्रिकेटर को भारतीय टीम में जगह नहीं मिल सका है।

Third party image reference
हम जिस युवा क्रिकेटर की बात कर रहे हैं। उसका नाम राहुल चाहर है। गौरतलब हो कि आईपीएल सीजन 12 में राहुल चाहर आईपीएल 2019 की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस की तरफ से खेले थे। राहुल चाहर ने अपने प्रदर्शन से सबको आश्चर्यचकित कर दिया था। उन्होंने 13 मैचों में 23.69 औसत से 13 विकेट चटकाए थे। उन्हें आईपीएल 2019 में 'द गेम चेंजर ऑफ द सीजन' के अवार्ड से नवाजा गया था। राहुल चाहर मुंबई इंडियन को आईपीएल का खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।

Third party image reference
राहुल चाहर अब तक 13 फर्स्ट क्लास मैचों में 26.57 की शानदार औसत से 57 विकेट चटका चुके हैं। वहीं अब तक में 22 लिस्ट मैच 25.02 की औसत से 38 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा 26 मैचों में 23.33 की औसत से 27 विकेट चटका चुके हैं।

Third party image reference
वर्तमान में राहुल चाहर इंडिया ए के तरफ से श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रहे हैं। पहले टेस्ट मैच में इन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 8 विकेट चटकाकर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। इनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए इन्हें जल्द ही टीम इंडिया में एंट्री मिल सकती है।
मित्रों क्या राहुल चाहर को टीम इंडिया में मौका मिलना चाहिए कमेंट बॉक्स में बताएं। आर्टिकल को लाइक और शेयर करना ना भूलें और आपसे निवेदन है कि कृपया चैनल को फॉलो जरूर करें।