Sunday 7 July 2019

विश्व कप के सेमीफाइनल में पहली बार भिड़ेंगी भारत-न्यूजीलैंड, जानिए कौन जायेगा फाइनल में?

इस विश्व कप में भारतीय टीम ने एक बार फिर से अपना झंडा लहरा दिया है। भारत ने वर्ल्ड कप के लीग राउंड में शनिवार को श्रीलंका को हराकर अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया। और वही दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हारकर दूसरे स्थान पर खिसक गई, और इसी के साथ सेमीफाइनल खेलने की सारी गणित सामने आ गयी।

Third party image reference

इस दिन होंगे सेमीफाइनल के दो बड़े मुकाबले -

पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम अपना सेमीफाइनल मुकाबला चौथे स्थान की टीम न्यूजीलैंड से 9 जुलाई को खेलेगी। और वही दूसरी ओर विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल अंक तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर रही मेजबान इंग्लैंड की टीम से 11 जुलाई को खेलेगा।

Third party image reference

पहली बार आमने सामने होंगी ये टीमें -

इस विश्व कप की रोचक बात आपको बता दे कि भारत और न्यूजीलैंड की टीमें पहली बार सेमीफाइनल में आमने-सामने होगी। न्यूजीलैंड इकलौती ऐसी टीम है, जिसके खिलाफ भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में नहीं खेली है। लीग राउंड में दोनों के बीच होने वाला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। और उधर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें 44 साल बाद सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी।

Third party image reference

कौन जायेगा फाइनल में -

फाइनल में वही जायेगा, जिसका प्रदर्शन बेहतर होगा, भारत और न्यूजीलैंड के मैच में भारतीय टीम का पलड़ा भारी दिख रहा है, क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम ने लीग मैच के दौरान बड़ी टीम के खिलाफ कुछ ख़ास नहीं कर पाई थी. वही ऑस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड का मुकाबले को मिनी ऐशेज के रूप में भी देखा जा रहा है, और एक बात जरुर याद रखे कि ऑस्ट्रेलियाई टीम गत विजेता भी है और 5 बार विश्व कप जीत चुकी है, तो ऑस्ट्रेलिया के लिए इस माहौल में खेलने के कई परेशानी नहीं आएगी.
मेरे अनुसार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल होगा, और आपके अनुसार कौन जाएगी फाइनल में, हमें जरुर बताये.
इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर करके हमारे चैनल को बंद होने से बचाए, और हमें FOLLOW करे, ताकि हमारी नोटिफिकेशन आप तक पहुँचती रहे।