Thursday 18 July 2019

ऐश्वर्या की ठुकराई हुई फिल्म से स्टार बनी थी ये एक्ट्रेस, एक्टिंग के लिए छोड़ दी थी पढ़ाई


करिश्मा कपूर 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक थी। करिश्मा 25 जून को अपना 45वां जन्मदिन मना रही है। करिश्मा का जन्म 25 जून 1974 को मुंबई में हुआ था। करिश्मा ने अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से दर्शकों को अपना दीवाना बना दिया था। हालांकि वे पिछले काफी समय से दूर है। बॉलीवुड के सबसे मशहूर खानदान से आने के बावजूद करिश्मा ने बहुत मुश्किल से बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई थी। करिश्मा ने जब फिल्मों में एंट्री की तब उनकी उम्र सिर्फ 15 साल थी। करिश्मा ने फिल्मों में आने के लिए अपनी पढाई भी बीच में ही छोड़ दी थी उन्होंने साल 1991 आई फिल्म 'प्रेम कैदी' से अपना करियर शुरू किया था।

ऐश्वर्या की ठुकराई हुई फिल्म से स्टार बनी थी करिश्मा
करियर की शुरुआत में लोग करिश्मा के लुक का काफी मजाक उड़ाया करते थे। 'राजा हिंदुस्तानी' करिश्मा के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म है। इस फिल्म में वे आमिर खान के अपोजिट नजर आई थी। इस फिल्म के जरिए ही करिश्मा को बॉलीवुड में सुपरस्टार का दर्जा मिला था। दिलचस्प बात ये है की करिश्मा से पहले ये फिल्म ऐश्वर्या राय को ऑफर हुई थी। लेकिन उस दौरान ऐश अपनी पढाई में बीजी थी। इसलिए उन्होंने फिल्म में काम करने से मना कर दिया था।

 
राजा हिन्दुस्तानी की वजह से विवादों में रही करिश्मा
'राजा हिंदुस्तानी' ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकॉर्ड बनाए थे। ये उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी। लेकिन इस फिल्म की वजह से करिश्मा काफी विवादों में भी रही थी। दरअसल, फिल्म में करिश्मा ने आमिर के साथ किस सीन दिया था। ये करिश्मा के करियर का पहला किस सीन था। उस दौरान किस सीन को बोल्ड सीन की श्रेणी में शामिल किया जाता था। ऐसे में करिश्मा को काफी ट्रोल किया गया था।

 
राजा हिंदुस्तानी के लिए मिला था बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड
'राजा हिंदुस्तानी' के लिए करिश्मा को बेस्ट एक्ट्रेस के अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इस फिल्म की सलफता के बाद करिश्मा का लुक भी काफी बदल गया था। इस फिल्म की सफलता से करिश्मा रातों-रात स्टार बन गई थी। बॉलीवुड में उनकी डिमांड इतनी बढ़ गई थी की डायरेक्टर उन्हें अपनी फिल्म में साइन करने के लिए चक्कर लगाने लगे थे।

 
पर्सनल लाइफ
करिश्मा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रही। साल 2002 में अभिषेक बच्चन के साथ उनकी सगाई हुई थी। लेकिन कुछ महीनों बाद ही दोनों की सगाई टूट गई थी। करिश्मा का नाम अजय देवगन के साथ भी जुड़ चुका है। जबकि अजय एक साथ करिश्मा और रवीना को डेट कर रहे थे। इसलिए करिश्मा ने अजय के साथ ब्रेकअप कर संजय कपूर से शादी कर ली थी।