Thursday 4 July 2019

इस तरह से अब भी सेमीफाइनल में प्रवेश कर सकता है पाकिस्तान, जाने पूरा समीकरण

वर्ल्ड कप 2019 के 38वे मुकाबले में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 31 रनों से हरा दिया। इस हार के साथ इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीद को जिंदा रखा हुआ है, और दूसरी तरफ इस जीत के साथ पाकिस्तान की टीम को टॉप 4 टीमों की लिस्ट से बाहर होना पड़ा है। मगर अब भी कई सारे समीकरण ऐसे हैं जिनकी बदौलत पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच सकता है।

Third party image reference
दोस्तों अगर इस मुकाबले में भारत इंग्लैंड को मात दे देता तो पाकिस्तान और बांग्लादेश की उम्मीदे फिर से बरकरार हो जाती और इंग्लैंड की टीम विश्व कप से लगभग बाहर हो जाती। मगर अब भी पाकिस्तान की टीम विश्व कप 2019 का फाइनल खेल सकती है। लेकिन इससे पहले कि हम यह जाने कि किस प्रकार पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल खेल सकती है। आइए पॉइंट टेबल पर एक नजर डाल लेते हैं।

Third party image reference
पॉइंट टेबल में आस्ट्रेलिया टीम टॉप पर मौजूद है, जो कि सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। इसके बाद भारत ने 7 मैचों में पांच मैच जीते हैं जिस कारण अभी भी भारत ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की नहीं की है। तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड की टीम ने भी अभी अपनी जगह सेमीफाइनल में पक्की नहीं की है और इंग्लैंड ने पिछले मैच में भारत को हराते हुए अपनी उम्मीदें कायम रखी हैं।

Third party image reference
आइए दोस्तों जानते हैं आने वाले मैचों में किस प्रकार पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में जगह बना सकती है। इस समय पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमों के पास 10 और 9 अंक है। अगर पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल खेलना चाहती है तो उसको किसी भी हाल में बांग्लादेश को 5 जुलाई को हराना ही होगा। लेकिन अगर 3 जुलाई को हो रहे न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड जीत जाता है तो इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। लेकिन अगर इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम जीत जाती है और दूसरी तरफ बांग्लादेश को हराते हुए पाकिस्तान 2 पॉइंट और इकट्ठे कर लेता है तो फिर पाकिस्तान सेमीफाइनल खेल सकेगा।

Third party image reference
आपके हिसाब से आने वाले समय में क्या पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश को हरा पाएगी और दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के हाथों हारेगी या जीतेगी कृपया कमेंट में बताएं।