Thursday 11 July 2019

इस सब्जी की कीमत है 82 हजार रुपए किलो, जानें क्या है इसमें खास



Third party image reference
हमें फॉलो करें ताकि हम आपको ऐसी रोचक जानकारियों से अवगत करा सकें।
दोस्तों बढ़ती महंगाई के कारण आज आम आदमी का जीवन गुजारना मुश्किल हो रहा है। कई चीजें इतनी मंहगी हो चुकी है ​कि खरीदना मुश्किल हो गया हैं। मंहगाई से सब्जियों और बाकी चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं। सब्जियों की कीमतों में काफी तेजी देखने को मिल रही है लेकिन आज हम आपको ऐसी सब्जी के बारे में बताएंगे जिसकी कीमत सुनकर आप चौक जाएंगे।


Third party image reference
दोस्तों आज हम बात कर रहें हैं एक ऐसी सब्जी के बारे में जिसकी कीमत करीब 82,000 रुपए किलो है। इतनी अधिक कीमत होने के बावजूद दुनिया में इसकी काफी डिमांड है। दोस्तों आपको यह बात सुनकर हैरानी तो हुई होगी लेकिन इस सब्जी की कीमत है जिसका नाम हॉप शूट्स है। दोस्तों आम तौर पर हॉप शूट्स की खेती ब्रिटेन, जर्मनी समेत कई यूरोपीय देशों में की जाती है।


Third party image reference
दोस्तों आपको बता दें, यह सब्जी को केवल बसंत के मौसम में ही उगाई जाती है। इसकी टहनियां शतावरी (एस्पैरेगस) पौधे की तरह नजर आती हैं। इसकी टहनियों की सब्जी बनाई जाती है। यह सब्जी बैंगनी रंग की होती है। दोस्तों बता दें इस सब्जी के पौधे में फूल भी खिलते है जो खाने में काफी तीखे होते हैं। इसकी टहनियों की सब्जी बनाई जाती है। यह देखने में बैंगनी रंग की होती है। यह एक दिन में 6 इंच तक बढ़ जाती है।
दोस्तों कमेंट करें और हमें बताये आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी।