Monday 15 July 2019

विश्वकप में सर्वाधिक फाइनल हारने वाली टॉप-5 टीमें, न्यूजीलैंड व भारत ने हारे इतनी बार!

विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में खेला गया। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार विश्व कप अपने नाम किया। ऐसे में हम आपके लिए सब सर्वाधिक बार विश्व कप फाइनल हारने वाले टॉप 5 टीमों के नाम लेकर आए हैं।

1. इंग्लैंड:-



Copyright holder: Today Top Trending
सबसे ज्यादा विश्व कप फाइनल मुकाबले हारने के मामले में इंग्लैंड पहले स्थान पर है। विश्व कप में अभी तक इंग्लैंड ने कोई 4 फाइनल मुकाबले खेले हैं। जिसमें 3 में उसको हार का सामना करना पड़ा। जबकि विश्व कप 2019 में फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने जीत दर्ज करके इतिहास रच दिया।

2. न्यूजीलैंड:-



Copyright holder: Today Top Trending
सबसे ज्यादा विश्व कप में फाइनल मुकाबले हारने के मामले में न्यूजीलैंड का दूसरा नंबर है। क्योंकि न्यूजीलैंड में अभी तक कुल 2 फाइनल मुकाबले खेले हैं। दोनों में उसको हार का सामना करना पड़ा। विश्व कप 2015 में न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया ने हराया था। जबकि विश्व कप 2019 में फाइनल में न्यूजीलैंड को इंग्लैंड ने हराया है।

3. श्रीलंका:-



Copyright holder: Today Top Trending
विश्व कप इतिहास में श्रीलंका ने कुल मिलाकर 3 विश्वकप फाइनल खेले हैं। इसमें श्रीलंका को दो में हार का सामना करना पड़ा है। इसमें विश्व कप 2011 में भारत के खिलाफ हार भी शामिल है।

4. ऑस्ट्रेलिया:-



Copyright holder: Today Top Trending
विश्व कप इतिहास में आस्ट्रेलियाई टीम ने 7 बार फाइनल खेला है। इसमें से दो बार उसको हार का सामना करना पड़ा। जबकि पांच बार उसने विश्व कप अपने नाम किया। विश्व का सर्वाधिक विश्वकप जीतने वाली टीम भी ऑस्ट्रेलिया ही है।

5. भारतीय टीम:-



Copyright holder: Today Top Trending
विश्व कप इतिहास में भारत ने अब तक कुल 3 बार फाइनल मैच खेले हैं। 3 में से 2 बार भारत को जीत मिली। जबकि एक बार भारत को हार नसीब हुई। विश्व कप 1983 और विश्व कप 2011 भारत ने अपने नाम किए हैं।