Tuesday 2 July 2019

लगातार 5 मैचों में 5 शतक लगाने वाला भारतीय टीम का इकलौता बल्लेबाज, नाम जानकर होगी हैरानी

दोस्तों एक बार फिर से स्वागत है आप लोगों का हमारे चैनल पर स्पोर्ट की न्यूज़ को पढ़ने के लिए आप हमारे चैनल को फॉलो करें. दोस्तों आज हम इस आर्टिकल में आप लोगों को बताने वाले हैं. की दुनिया के कई सारे ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी है. जिन्होंने लगातार सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड बनाया है.

Third party image reference
लेकिन आज हम आप लोगों को बताने वाले हैं. ऐसे भारतीय बल्लेबाज के बारे में जिसने लगातार पांच टेस्ट मुकाबले में शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया था. इतना ही नहीं अब उन्होंने क्रिकेट से संन्यास भी ले लिया है.

Third party image reference
दोस्तों वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के लेफ्ट हैंड बल्लेबाज गौतम गंभीर है. दोस्तो हम आपको बता दें न्यूजीलैंड के विरुद्ध गौतम गंभीर ने लगातार 5 टेस्ट मुकाबले में 5 शतक लगाए थे. उन्होंने पहले मैच में 137 रन की पारी खेली थी. वही दूसरे मैच में उन्होंने 67 रन की पारी खेली थी.

Third party image reference
दोस्तों इतना ही नहीं तीसरे टेस्ट मैच में भी उन्होंने 114 रन की पारी खेली थी. इसी तरह गंभीर ने 5 मुकाबले में 5 शतक लगाए थे. गौतम गंभीर ने वर्ल्ड कप जिताने में भी अहम भूमिका निभाई थी. इसलिए उन्हें इंडिया का सबसे बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ी माना जाता है. गौतम गंभीर ने क्रिकेट से सन्यास ले लिया है.
दोस्तो अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें, धन्यवाद