Sunday 7 July 2019

5 मुस्लिम क्रिकेटर जिन्हें भविष्य में मौका मिला तो मचा सकते हैं धमाल, नंबर 3 है सबकी पसंद

पिछले कई वर्षों में भारतीय क्रिकेट टीम में कई ऐसे मुस्लिम खिलाड़ी हिस्सा रहे हैं जिन्होने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर न केवल अपनी पहचान बनाई है बल्कि देश का नाम भी बढ़ाया है. जहीर खान, मोहम्मद कैफ, इरफान पठान, वसीम ज़ाफर, यूसुफ पठान, मुनाफ पटेल और मोहम्मद शमी जैसे नाम शामिल हैं.आज हम अपने इस आर्टिकल में 5 ऐसे युवा मुस्लिम क्रिकेटर के बारे में बात करने जा रहें है. जो घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहें है. ये युवा खिलाड़ी टीम इंडिया में आने वाले दिनों में अपना जलवा दिखा सकते हैं, अगर मौका मिलता है तो धमाल मचा सकते है.
1. औवेश खान

Third party image reference
तेज़ गेंदबाज औवेश खान अपनी खतरनाक गेंदबाजी से काफी प्रभावित कर चुके है.औवेश 150 किमी की रफ्तार से गेंद फेंकने में माहिर है. 2016 अंडर—19 विश्वकप में उन्होने बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश किया.युवा गेंदबाज औवेश को इनस्विंग, आॅउटस्विंग दोनो में महारत हासिल है.अगर भविष्य में भारतीय टीम में खेलने का मौका मिलता है तो अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं.
2. मोहम्मद सिराज

Third party image reference
मध्यम गति के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 2017 में डेब्यू किया.वह टीम इंडिया के लिए अबतक सिर्फ 3 T20 मैच ही खेल पायें है. जिसमें उन्होने 3 विकेट भी हासिल किए है. सिराज पहली बार चर्चा में आएं 2016 रणजी ट्रॉफी के दौरान जब उन्होने हैदराबाद के लिए 41 विकेट चटकाएं. 2017 में वह आइपीएल टीम हैदराबाद का हिस्सा थे, लेकिन उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से 2018 में 2.6 करोड़ की बोली के साथ उन्हे आरसीबी ने खरीदा.आने वाले दिनों में जब लगातार भारतीय टीम का हिस्सा बने रहेंगे तो मोहम्मद सिराज शानदार प्रदर्शन करके अहम भूमिका निभा सकते हैं.
3. खलील अहमद

Third party image reference
युवा गेंदबाज खलील अहमद ने अब तक 8 एकदिवसीय मैच खेले और इस दौरान 11 विकेट प्राप्त किया हैं,जबकि 9 मैच खेलते हुए 10 विकेट प्राप्त किए.अगर भविष्य में लगातार टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला तो अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं. खलील अहमद के बहुत प्रशंसक हैं जो बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं.
4. फैज फजल

Third party image reference
फैज फजल शानदार बल्लेबाज हैं. फजल ने अपना डेब्यू मैच 15 जून 2016 को जिंबाब्वे के खिलाफ किया था.इस बल्लेबाज ने अब तक सिर्फ 1 एकदिवसीय मैच खेला और नाबाद 55 रन बनाएं अगर आने वाले दिनों में भारतीय टीम में मौका मिला तो अपने शानदार प्रदर्शन से टीम की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं.
5. सरफराज़ खान

Third party image reference
सरफराज खान ने बहुत ही कम समय में अपनी एक अलग पहचान बना ली है.सरफराज खान को अभी तक भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन सरफराज खान आईपीएल जैसे लीग में शानदार प्रदर्शन करके खूब नाम कमाया है.सरफराज खान 2019 आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब टीम का हिस्सा रहे हैं.सरफराज खान ने 2019 के आईपीएल में आठ मैच खेलते हुए 180 रन बनाएं अगर भविष्य में भारतीय टीम का हिस्सा बने तो सरफराज खान अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत खूब नाम कमा सकते हैं.