Wednesday 31 July 2019

दुनिया के ये 5 क्रिकेटर बनने आए थे गेंदबाज, लेकिन बन गए बल्लेबाज, नंबर 1 सबका फेवरेट

दुनिया में बहुत सारे ऐसे क्रिकेटर को देखा गया है जिन्होंने बतौर गेंदबाज क्रिकेट खेलना शुरू किया, लेकिन वो दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज बन गए। तो चलिए आज हम आपको इस तरह के 5 बेहतरीन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं।
5. सचिन तेंदुलकर

Third party image reference
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर एक तेज गेंदबाज बनना चाहते थे। इस वजह से वो डेनिस लिली एमआरएफ पेस फाऊंडेशन में भी गए हुए थे। लेकिन वहां सचिन को रिजेक्ट कर दिया गया। उसके बाद वो बल्लेबाजी पर ध्यान देने लगे।
4. सनथ जयसूर्या

Third party image reference
श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत एक लेग स्पिनर के तौर पर किया था, लेकिन जब वो बल्लेबाजी पर ध्यान देने लगे तो जयसूर्या दुनिया के सबसे खतरनाक ओपनर बल्लेबाजों में से एक बन गए।
3. स्टीव स्मिथ

Third party image reference
ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भी एक गेंदबाज बनना चाहते थे, लेकिन जब वो गेंदबाजी बल्लेबाजी करने लगे तो स्मिथ एक बेहतरीन बल्लेबाज बन गए।
2. केविन पीटरसन

Third party image reference
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत स्पिन गेंदबाज के तौर पर किया था। लेकिन धारे-धीरे वो एक विस्फोटक बल्लेबाज बन गए।
1. रोहित शर्मा

Third party image reference
भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी एक गेंदबाज बनना चाहते थे, लेकिन जूनियर क्रिकेट में गेंदबाजी करते हुए उन्हें फ्रैक्चर हो गया था। उसके वाद से रोहित बल्लेबाजी करने लगे और आज वो दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं