Monday 15 July 2019

वर्ल्ड कप के फाइनल में सबसे बड़ी 'नॉटआउट' पारी खेलने वाले टॉप 5 खिलाड़ी, 1 भारतीय भी है शामिल

वर्ल्ड कप क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है। इस टूर्नामेंट में खेलने में बड़े बड़े खिलाड़ियों को काफी दबाव का सामना करना पड़ता है। क्योंकि इस मैच में एक गलती टीम के लिए भारी पड़ सकती है खासतौर पर वर्ल्ड कप का फाइनल मैच हो और वहां पर खिलाड़ी का एक गलती उसकी टीम को विश्व विजेता बनने से रोक सकती है। लेकिन आज हम आपको अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के टॉप 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने वर्ल्ड कप के फाइनल में नाबाद रहते हुए सबसे बड़ी पारी खेली है इस लिस्ट में भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम भी शामिल है जिन्होंने वर्ल्ड कप 2011 में सबसे बड़ी पारी खेली थी।

Copyright Holder: Cricket Stats

1. रिकी पोंटिंग :- 140* रन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग में वर्ल्ड कप 2003 में भारत के खिलाफ फाइनल मुकाबले में 140 रन की नाबाद पारी खेली थी।

Copyright Holder: Cricket Stats

2. विवियन रिचर्ड्स :- 138* रन

साल 1979 में हुए वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज का मुकाबला इंग्लैंड के साथ फाइनल में हुआ था जहां पर विवियन रिचर्ड्स ने शानदार पारी खेलते हुए 138 रन नॉटआउट रहते हुए बनाए थे।

Copyright Holder: Cricket Stats

3. अरविंद डिसिल्वा :- 107* रन

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया वर्ल्ड कप 1996 का फाइनल मुकाबला मजेदार रहा जिसमें श्रीलंका के अरविंद डिसिल्वा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 107 रन की नाबाद पारी खेलते हुए श्रीलंका को जीत दिलाई थी।

Copyright Holder: Cricket Stats

4. महेला जयवर्धने :- 103* रन

वर्ल्ड कप 2011 का फाइनल भारत और श्रीलंका के बीच मुंबई में खेला गया था जिसमें श्रीलंका के महेला जयवर्धने ने पहली पारी में 88 गेंदों में 103 की नाबाद पारी श्रीलंका के लिए खेली थी।

Copyright Holder: Cricket Stats

5. महेंद्र सिंह धोनी :- 91* रन

मौजूदा भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2011 के वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में 79 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और दो छक्के लगाते हुए 91 रन की नोट और पारी खेली थी।