Thursday 11 July 2019

भारत की हार के पीछे 4 बड़े मुख्य कारण, नंबर 1 कारण से रोहित सहित पूरा भारत देश रोया

जैसा कि आप जानते हैं कि वर्ल्ड कप 2019 जिसका सेमी फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेला गया। जिसमें 9 जुलाई को न्यूजीलैंड पहले बल्लेबाजी कर रही थी जिसने न्यूजीलैंड ने 40. 1 गेंद में 211/5 के साथ खेल रही थी। तभी बारिश होने लगी जिसके कारण मैच का मुकाबला रिजर्व थे जो कि आज 10 जुलाई को खेला गया। जिसमें न्यूजीलैंड 238 रन का स्कोर 50 वनवे बनाया।

Third party image reference
वही जवाब देने के लिए भारतीय टीम टीम ने 49.3 ओवर में 221 रन बनाकर 18 रन से मैच हार गई और इस हार के पीछे भारत के 4 सबसे बड़े मुख्य कारण हैं नंबर 1 कारण से रोहित के साथ साथ पूरा भारत देश आज रोया।
नंबर 4 कारण. मोहम्मद शमी की सेमीफाइनल में ना खिलाना

Third party image reference
जैसा कि आप जानते हैं कि भारतीय टीम के शानदार गेंदबाज मोहम्मद समी ने लगातार 4 मैचों में वह गेंदबाजी करते हुए बेहतरीन 14 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्हें सेमीफाइनल खेलने का मौका ना देकर भारतीय टीम ने एक सबसे बड़ी गलती कर दी। जिससे भारतीय टीम को लंबा स्कोर चेंस करना पड़ा।
नंबर 3 कारण. रोहित शर्मा की स्किन बल्लेबाजी

Third party image reference
जैसा कि भारतीय टीम का हिटमैन बल्लेबाज रोहित शर्मा जिन्होंने वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। वही रोहित शर्मा ने आज बल्लेबाजी करते ही 0 रन पर आउट हो गए हैं। इसके पीछे वजह यह है कि जब रोहित शर्मा स्पिन गेंदबाजों की अच्छी धुलाई करते हैं। तो फिर आज इतना डर के बल्लेबाजी की और यह डर भारतीय टीम के लिए एक हार का बड़ा कारण बन गया।
नंबर 2 कारण. महेंद्र सिंह धोनी की जगह हार्दिक पांड्या

Third party image reference
चौथे पायदान पर महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी करने आते थे उसकी जगह हार्दिक पांड्या आए और उन्होंने कुछ खास नहीं किया अगर हार्दिक पांड्या छठे पायदान पर बल्लेबाजी करने आते तो महेंद्र सिंह धोनी को एक पार्टनर की तरह एक लंबी साझेदारी निभाने वाले बल्लेबाज बन जाते। और यह कारण हार की सबसे बड़ी वजह बन गया।
नंबर 1 कारण. महेंद्र सिंह धोनी का 2 रन लेना

Third party image reference
49वें ओवर में बल्लेबाजी कर रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी 7 गेंद पर एक छोटा सा शॉट लगाया जिसमें उन्होंने दौड़कर 2 रन लेने का प्रयास किया। जबकि वह 2 रन की जगह एक ही रन था। परंतु धोनी की यह गलती की वजह से आज भारत विश्वकप जीतने में असफल रहा है। सबसे बड़ा कारण महेंद्र सिंह धोनी का 2 रन लेना इस कारण से रोहित के साथ साथ पूरा भारत देश भी रोया।
दोस्तो आप के अनुसार इन 4 कारणों में से कौन से कारण की वजह से भारत देश विश्व कप के सेमीफाइनल मैच जीतने में असफल रहा ?.. तो आप अपनी राय हमें हमारे नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर दें।