Thursday 11 July 2019

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की संभावित टीम, संभवत: धोनी समेत 3 खिलाड़ियों की छुट्टी


Third party image reference
विश्व कप खत्म होने के बाद भारत का अगला दौरा वेस्टइंडीज का होने वाला है और भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 T20, तीन वनडे और टेस्ट सीरीज खेलने वाली है। लेकिन इस बार वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में बहुत बड़े हैरान करने वाले बदलाव होने वाले हैं क्योंकि बहुत सारे खिलाड़ी संन्यास ले सकते हैं इसके अलावा बीसीसीआई नए और युवा खिलाड़ियों को भारतीय टीम में मौका दे सकते हैं। वेस्टइंडीज का दौरा 22 अगस्त से शुरू होने वाला है। और यहां से ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप शुरू होगा।

Third party image reference
संभवत: धोनी समेत 3 खिलाड़ी बाहर
कई दिग्गजों का कहना है कि विश्व कप के बाद भारतीय टीम से महेंद्र सिंह धोनी संन्यास ले सकते हैं अगर ऐसा होता है तो उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी को मौका मिल सकता है। आपको बता दें कि 2004 में महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम में डेब्यू किया था और तब से लेकर अब तक महेंद्र सिंह धोनी की वजह से एक टी-20 वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड कप मिला है। लेकिन अब महेंद्र सिंह धोनी की टीम से जाने के बाद युवा खिलाड़ी को टीम में मौका मिल सकता है। धोनी के अलावा शिखर धवन और दिनेश कार्थिक भी भारतीय टीम से बाहर हो सकते हैं। क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों की उम्र भी 33 के पार हो चुकी है।

Third party image reference
वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की संभावित टीम
विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन (विकेट), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेट), भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, *ऋषभ पंत, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव।