Saturday 13 July 2019

एशिया कप 2020 के लिए पूरी तरह से बदल सकती है भारतीय टीम


Third party image reference
भारत के लिए यह विश्व कप खत्म हो चुका है लेकिन अगला सबसे बड़ा टूर्नामेंट 2020 को होने वाला है। आपको बता दें कि 2020 को ऑस्ट्रेलिया में T20 विश्व कप का आगाज होने वाला है लेकिन इससे पहले दुबई में एशिया कप खेला जाएगा और यह T20 फॉर्मेट में हो सकता है। क्योंकि 2016 में भी T20 विश्वकप से पहले एशिया क्रिकेट काउंसिल ने एशिया कप T20 फॉर्मेट में रखा था। आपको बता दें कि 2018 में भारत में रोहित शर्मा की कप्तानी में एशिया कप जीता था और पाकिस्तान को बिना विराट कोहली के 2 बार हराया था।

Third party image reference
रोहित शर्मा को मिल सकती है कप्तानी
अभी तक दो बार आईसीसी टूर्नामेंट में विराट कोहली को कप्तानी करने का मौका मिला था लेकिन एक भी बार उन्होंने ट्रॉफी नहीं जीता है इसके अलावा रोहित शर्मा को भी दो बार बड़े टूर्नामेंट में कप्तानी करने का मौका मिला था और एशिया कप और निदास ट्रॉफी जीतकर उन्होंने भारत की शान बढ़ाई थी। T20 विश्वकप को देखते हुए रोहित शर्मा को एशिया कप में भारतीय टीम की कप्तानी करने का मौका मिल सकता है और अगर ऐसा होता है तो महेंद्र सिंह धोनी भी इस टूर्नामेंट में खेल सकते हैं।

Third party image reference
एशिया कप के लिए भारत की संभावित T20 टीम
विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, क्रुनाल पांडया, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।