Wednesday 10 July 2019

महेंद्र सिंह धोनी की एक गलती ने भारतीय टीम को विश्व कप 2019 से किया बाहर


Third party image reference
विश्व कप 2019 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल खेला गया। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। यह मुकाबले 9 जुलाई को शुरू हुआ था लेकिन बारिश की वजह से पहले दिन सिर्फ 46.1 ओवर का मैच हो पाया। इससे आगे का मैच आज खेला गया। मैच को 18 रनों से अपने नाम कर न्यूजीलैंड टीम ने फाइनल में जगह बनाई।
न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने सेमीफाइनल मुकाबले में जीत के लिए 240 रनों का लक्ष्य रखा है। न्यूजीलैंड की ओर से रॉस टेलर ने सबसे अधिक 74 रन बनाया।

Third party image reference
लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। रोहित शर्मा, विराट कोहली, के एल राहुल मात्र एक एक रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद पंत और हार्दिक पांड्या ने पारी संभाली।इनके आउट होने के बाद जडेजा और धोनी ने पारी को आगे बढ़ाया।जडेजा ने तेजतर्रार 77 रन बनाए।

Third party image reference
धोनी की बड़ी गलती

Third party image reference
भारतीय टीम को आखिरी12 गेंदो पर 31 रनों की जरूरत थी।क्रीज पर थे महेंद्र सिंह धोनी।उन्होंने छक्के के साथ शुरुवात की परंतु फिर दो रन लेने के चक्कर मे वह रन आउट हो गए और शायद यह कहना गलत नहीं होगा कि धोनी की इस गलती के कारण भारतीय टीम विश्व कप से बाहर हो गई।धोनी ने इस मैच में 72 गेंदो में 50 रन बनाए।