Friday 19 July 2019

2 से 6 इंच लंबाई बढ़ाने का कामयाब और सकारात्मक परिणाम


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हालांकि, 18 वर्ष की आयु के बाद ऊंचाई नहीं बढ़ती है, सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए शरीर के विकास के धीरे-धीरे धीमा होने से अतिरिक्त प्रयास की आवश्यकता होती है। यह एक सुप्रसिद्ध तथ्य है कि प्राकृतिक विकास के लिए और अधिक विकास और विकास के लिए पोषण आवश्यक है, सबसे महत्वपूर्ण प्राकृतिक उंची लाभ के लिए इसके अलावा, 18 वर्ष की आयु प्राप्त करने के बाद ऊंचाई बढ़ाने के लिए आजमाए ये तरीके l
लंबाई बढ़ाने के उपाय
1. सूरज की रोशनी से विटामिन डी मिलती है जोकि हमारी लम्बाई बढ़ने में महत्वपूर्ण हैl

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2. पर्याप्त नींद उचित आराम और नींद आवश्यक हैं लम्बाई बढ़ने के लिएl
3. बॉडी पोस्टर और स्ट्र्रेचिंग: हमारे अंगों, हाथों और पैरों पर विकास प्लेटें पूरी तरह से बंद नहीं होती जब तक आप तीस वर्ष की आयु तक नहीं पहुंच जाते। विकास हार्मोन का उत्पादन अधिक विकास प्लेटों को प्रोत्साहित करता है और इससे ऊंची वृद्धि के साथ भी मदद मिलती है। बैठने, घूमना, कहीं भी उस मामले के लिए एक अच्छी स्थिति बनाए रखने के लिए आवश्यक है। अपने रीढ़ को सीधे सीधा रखेंl

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4. व्यायाम: रीढ़ की हड्डी शरीर का मुख्य फोकल बिंदु है, इसे व्यायाम करने की आवश्यकता होती है, जब व्यायाम शासन चालू होता है यह आपके सोने से पहले या हर सुबह और रात में बिस्तर से बाहर निकलने से पहले किया जा सकता है रीढ़ की हड्डी को सहज स्तर पर घुमा देने पर ध्यान केंद्रित करते हुए जितना हो सके उतना शरीर को बढ़ाएं। और फिर आगे बढ़ो, दस की गिनती तक पकड़ो दो बार दोहराएं और एक दिन में दो बार दोहराएं।

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5. योग: योग आपको पच्चीस के बाद भी ऊँचाई हासिल करने में मदद कर सकता है, और जब से हमने खींचने के विषय से शुरू किया था।

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6. स्वस्थ भोजन: ऊँचाई का सुधार संभव हो सकता है जब शरीर मूल पोषण-खनिजों और विटामिन, पोषक तत्व भी अवशोषित कर पाता है, जो कि प्रणाली में हो जाता है और ऊंचाई हासिल करने में मदद करता है। इसमें अमीनो एसिड और कार्बोस, प्रोटीन और आवश्यक वसा भी होना चाहिए जो ऊंचाई को बढ़ाने में भी मदद करते हैं।
ये सरल युक्तियाँ आप ऊंचाई में अपनी वृद्धि में योगदान करने के लिए प्रत्येक लाभ प्राप्त कर सकते हैं l