Sunday 7 July 2019

खाली पेट गर्म पानी में मिलाकर पिएं यह 1 चीज, पेट की सारी गंदगी हो जाएगी साफ


Third party image reference
आजकल के गलत खानपान की वजह से पेट में गंदगी जमा हो जाती है। जिसकी वजह से कब्ज, गैस और एसिडिटी जैसी गंभीर बीमारियां होने लगती हैं। और सुबह शौच के समय सही तरीके से पेट साफ नहीं होता है। पेट की इन बीमारियों को खत्म करने के लिए सबसे पहले पेट की गंदगी को साफ करना जरूरी है। इसके लिए आज हम आपको एक आसान घरेलू नुस्खा बताएंगे। आइए विस्तार से जान लेते हैं। रोजाना खाली पेट गर्म पानी में मिलाकर पिएं यह 1 चीज, पेट में जमी सारी गंदगी हो जाएगी साफ।
आंतों की कमी से पाचन तंत्र कमजोर होना

Third party image reference
जिस प्रकार हम शरीर को बाहर से खूबसूरत और साफ-सुथरा रखने के लिए रोज नहाते हैं उसी प्रकार शरीर की अंदर से सफाई भी जरूरी होती है। वरना शरीर में गंदगी जमा हो जाती है। और आंत कमजोर हो जाती हैं। इससे पाचन तंत्र खराब हो जाता है। और पेट में गैस, एसिडिटी और कब्ज जैसी गंभीर बीमारियां होने लगती हैं।
नुस्खा बनाने के लिए आवश्यक सामग्री
इस नुस्खे को तैयार करने के लिए हमें नींबू और पानी की आवश्यकता पड़ेगी। जो आसानी से मिलने वाली चीजे हैं।
नुस्खा बनाने और इस्तेमाल की विधि

Third party image reference
इस नुस्खे को तैयार करने के लिए एक गिलास में थोड़ा सा गर्म पानी करके उसमें एक नींबू का रस निचोड़ लें। और इस मिश्रण का सेवन खाली पेट कर लें। यह उपाय लगातार 10-15 दिन करने से आंतों में जमी गंदगी बिल्कुल साफ हो जाएगी। पाचन तंत्र मजबूत होगा। भोजन अच्छी तरह पचेगा। और पेट की समस्याएं खत्म हो जाएंगी।
आपसे अनुरोध है कि हेल्थ से जुड़ी यह खबर अच्छी लगी तो दोस्तों के साथ व्हाट्सएप पर अधिक से अधिक शेयर करें। और सेहत से संबंधित ऐसे ही रोचक टिप्स आगे भी पढ़ने के लिए चैनल को फॉलो करें।