Monday 13 May 2019

IPL फाइनल : मुंबई-चेन्नई को मिले इतने करोड़, खिलाड़ी भी हुए मालामाल, देखिए इनामी राशि


Third party image reference
आईपीएल सीजन-12 के फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को मुंबई इंडियंस (MI) ने आखिरी गेंद तक चले बेहद रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हरा दिया। मुंबई ने चेन्नई को फाइनल में मात देकर चौथी बार आईपीएल खिताब अपने नाम कर लिया।

Third party image reference
मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 149/8 का स्कोर बनाया। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 148/7 का स्कोर ही बना सकी।
मुंबई की इस जीत के बाद मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स और मैच के बाद बाकी अन्य खिलाड़ियों को भी इनामी रकम प्रदान की गई। विजेता टीम मुंबई इंडियंस के साथ ही चेन्नई सुपरकिंग्स पर भी पैसों की खूब बरसात हुई है। चलिए प्राइज मनी की सूची देख लेते हैं।

मुंबई-चेन्नई को मिले इतने करोड़ -


Third party image reference
फाइनल की विजेता टीम मुंबई इंडियंस को पूरे 20 करोड़ की इनामी रकम मिली, जो कि टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने चेक के रूप में स्वीकार की। वहीं दूसरी तरफ फाइनल मैच में रनरअप टीम रही चेन्नई सुपरकिंग्स को 12.75 करोड़ की राशि इनाम में मिली। यह रकम चेन्नई के कप्तान धोनी को बतौर चेक हाथों में सौंपी गई।

Third party image reference
तीसरे और चौथे स्थान पर रही दिल्ली-हैदराबाद दोनों को 8.75 करोड़ की इनामी राशि दी गई। इन सभी टीमों को यह इनामी राशि चेक के रूप में प्रदान की गई।

खिलाड़ी भी हुए मालामाल -


Third party image reference
जसप्रीत बुमराह को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के चलते मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। आईपीएल फाइनल में मैन ऑफ द मैच की इनामी राशि 5 लाख रुपए जसप्रीत बुमराह को दी गई। वहीं मुंबई के ही युवा स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर को गेम चेंजर ऑफ द मैच के तौर पर 1 लाख का चेक दिया गया।