Saturday 11 May 2019

IPL के फाइनल में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड है इस टीम के नाम, देखिए Top-5 बड़े स्कोर

दुनियाभर में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली क्रिकेट लीग आईपीएल का 12वां सीजन खत्म होने को हैं। इस सीजन का फाइनल मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। आईपीएल के इतिहास में अब तक कई सारे रिकॉर्ड बने है और टूटे हैं। आईपीएल में टीमें कई बड़े स्कोर बना चुकी हैं। लेकिन आज हम आपको आईपीएल की टॉप-5 ऐसी टीमों के बारे में बताएंगे जिन्होंने फाइनल मैच में अधिक प्रेशर होने के बावजूद बड़ा स्कोर खड़ा किया हैं।

Copyright Holder: Cricket Stats

5. कोलकाता नाइट राइडर्स

आईपीएल 2012 में चेन्नई के चेपौक स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 190 रन 3 विकेट के नुकसान पर बनाएं। जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 192 रन बनाकर आईपीएल में पहली जीत दर्ज कर थीं

Copyright Holder: Cricket Stats

4. कोलकाता नाइट राइडर्स

आईपीएल 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम फाइनल में पहुँची थी। जहां किंग्स इलेवन पंजाब ने रिद्धिमान साहा की 115 रन की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत 199/4 का स्कोर बनाया। जवाब में कोलकाता ने 3 विकेट रहते 19.3 ओवर में 200 रन बनाकर मैच जीत लिया।

Copyright Holder: Cricket Stats

3. मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2015 में जहां मुंबई इंडियंस के सामने चेन्नई सुपर किंग्स थी। कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए उस मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाए। जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स 161 रन पर ही सीमित रह गई। इस तरह फाइनल में मुंबई की 41 रनो से जीत हुई।

Copyright Holder: Cricket Stats

2. चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2011 का फाइनल मैच चेन्नई के होमग्राउंड एम ए चिदंबरम में खेला गया था। सामने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम थी। चेन्नई ने बैंगलोर के आगे निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 205 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में बैंगलोर 147 रन ही बना पाई। चेन्नई ने उस मैच को 58 रन के बड़े अंतर से जीत लिया था।

Copyright Holder: Cricket Stats

1. सनराइजर्स हैदराबाद



आईपीएल 2016 के फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आगे 208 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा था। जवाब में बैंगलोर 200 रन ही बना पाई।