Saturday 11 May 2019

91 वनडे मैच 0 शतक, फिर भी क्यों मिल गया इस भारतीय खिलाड़ी को विश्व कप 2019 टीम में जगह?

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप शुरू होने में अब डेढ़ महीने से भी कम का समय बचा हुआ है। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भाग लेने वाले सभी देश अपनी-अपनी टीम का ऐलान कर रहे हैं। इसी संदर्भ में 15 अप्रैल को भारत के 15 सदस्यीय टीम का भी एलान कर दिया गया। विश्व कप टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच 30 मई को में लंदन में खेला जाएगा। वहीं टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलकर करेगी।
भारतीय चयनकर्ताओं ने विश्वकप के लिए जिन 15 खिलाड़ियों का चयन किया है। उसमें एक ऐसा भी खिलाड़ी है जो 91 वनडे मैच खेलने के बाद भी शतक नहीं लगा सका है। लेकिन उसका चयन विश्व कप के 15 सदस्यीय टीम में किया गया। आइए जानते हैं कि वो खिलाड़ी कौन है।
91 वनडे मैच में 0 शतक

91 एकदिवसीय मैच खेलकर एक भी शतक ना लगा सकने वाले वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक हैं। भारतीय टीम की चयन से पहले सभी को उम्मीद थी कि विश्वकप में ऋषभ पंत को मौका दिया जाएगा। लेकिन 15 अप्रैल को चयनकर्ताओं ने दिनेश कार्तिक को जगह देकर सभी को चौंका दिया।
दिनेश कार्तिक का एकदिवसीय क्रिकेट करियर

Third party image reference
दिनेश कार्तिक ने 91 वनडे मैचों में लगभग 31 की मामूली औसत और 73.71 की साधारण स्ट्राइक रेट से 1738 रन बनाए हैं। जिनमें 9 अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान इन का बेस्ट स्कोर 79 रनों का रहा है।
मित्रों ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसे विश्व कप में जगह मिलना चाहिए था कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं। आर्टिकल पसंद है तो लाइक और शेयर का साथ में चैनल को भी फॉलो कर लें