Saturday 11 May 2019

बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं, साउथ फिल्म इंडस्ट्री की ये 5 फेमस अभिनेत्रियां

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की ऐसी बहुत सी अभिनेत्री है जो मुख्य रूप से साउथ फिल्मों में काम करती हैं, लेकिन उन्होंने बॉलीवुड की कुछ गिनी-चुनी फिल्मों में भी काम किया है। आज हम आपको साउथ फिल्म इंडस्ट्री की इन 5 फेमस अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे। जो बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भी काम कर चुकी हैं।
1. सामंथा रुथ प्रभु:

Third party image reference
सामंथा रुथ प्रभु साउथ फिल्म इंडस्ट्री की सबसे फेमस अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह सिर्फ तमिल और तेलुगु भाषा की फिल्मों में काम करती है। आपको बता दें कि उन्होंने अपने करियर में एक बॉलीवुड फ़िल्में भी काम किया है। साल 2012 की बॉलीवुड फिल्म एक दीवाना था में उन्होंने एक छोटी सी भूमिका निभाई थी। लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल हुई थी।
2. प्रियामणि:

Third party image reference
प्रियामणि ने ज्यादातर साउथ फिल्मों में काम किया है, लेकिन साउथ फिल्मों के अलावा वह कुछ बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। सबसे पहले उन्होंने साल 2010 की बॉलीवुड फिल्म रावण में काम किया था जो बॉक्स ऑफिस पर असफल हुई। उसके उपरांत उन्होंने रक्त चित्र 2 में काम किया। साल 2013 की ब्लॉकबस्टर फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस के गाने "1 2 3 4 गेट ऑन द डांस फ्लोर" में भी वह नजर आई थी।
3. पूजा हेगड़े:

Third party image reference
पूजा हेगड़े ने अपने कैरियर में अब तक 8 भारतीय फिल्मों में काम किया है। कुल 8 भारतीय फिल्मों में 7 साउथ फिल्में शामिल। साल 2016 में उन्होंने बॉलीवुड फिल्म मोहनजो दारो में काम किया। इस फिल्म में उन्होंने रितिक रोशन के ऑपोजिट काम किया। लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल हुई थी।
4. चार्मी कौर:

Third party image reference
चार्मी कौर साउथ फिल्म इंडस्ट्री की प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह मुख्य रूप से तेलुगु और तमिल भाषा की फिल्मों में काम करती हैं। आपको बता दें कि उन्होंने गिनी-,चुनी बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। साल 2002 में उन्होंने बॉलीवुड फिल्म मुझसे दोस्ती करोगे में छोटी सी भूमिका। उसके उपरांत साल 2011 की बॉलीवुड फिल्म बुड्ढा होगा तेरा बाप, में भी काम किया। जिला गाजियाबाद फिल्म में उन्होंने सुमन की भूमिका निभाई थी। साल 2013 में उन्होंने बॉलीवुड फिल्म आर...राजकुमार के गाने गंदी बात में भी गेस्ट अपीरियंस दी थी।
5.भानुप्रिया:

Third party image reference
भानुप्रिया साउथ फिल्म इंडस्ट्री की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह साल 1983 से साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही हैं। पिछले 36 वर्षों में उन्होंने साउथ की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। लेकिन उन्होंने इंसाफ की पुकार, खुदगर्ज, मर मिटेंगे, तमाचा, दाव पेंच, गरीबों का दाता, जहरीले और भाभी जैसी हिंदी फिल्मों में भी काम किया है।
दोस्तों आपकी राय में साउथ फिल्म इंडस्ट्री की किस अभिनेत्री की एक्टिंग सबसे ज्यादा शानदार है? नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में हमें जरूर बताएं। पोस्ट को लाइक व अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करें धन्यवाद।


Source- IMDb.com, indiatimes.com