Saturday 11 May 2019

विश्वकप: इन 5 खिलाड़ियों में से कोई एक ले सकता है केदार जाधव की जगह, किसे मिलना चाहिए मौका

आईसीसी विश्व कप क्रिकेट का महाकुंभ शुरू होने में अब महज चंद दिन बचे हैं। विश्व कप टूर्नामेंट 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स के क्रिकेट बोर्ड के मेजबानी में खेला जाएगा जो 14 जुलाई तक चलेगा। इसी बीच भारतीय विश्व कप टीम के सदस्य केदार जाधव आईपीएल सीजन-12 में चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से खेलते हुए फील्डिंग के दौरान अपने बाएं कंधे को चोटिल कर बैठे। जानकारी के अनुसार केदार जाधव को चोट से उबरने में लगभग 2 सप्ताह का वक्त लग सकता है।

Third party image reference
आईसीसी विश्व कप शर्त के अनुसार सभी टीमें अपने 15 सदस्यीय स्क्वाड में 23 मई फेरबदल कर सकती है। भारतीय चयन समिति 23 मई तक केदार जाधव के ठीक होने का इंतजार करेगी। अगर केदार जाधव समय से पहले चोट से नहीं उभर पाए तो उनके जगह पर दूसरे खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा।

Third party image reference
30 मई से शुरू हो रहे हैं आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भाग लेने के लिए भारतीय टीम 22 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। टीम इंडिया को अपना पहला मैच 5 जून को साउथ अफ्रीका के साथ खेलना है। अगर केदार जाधव समय से पहले ठीक नहीं हो पाते हैं तो उनकी जगह लेने के लिए मुख्य रूप से पांच खिलाड़ी दौड़ में शामिल है। जिस में ऋषभ पंत, अंबाती रायडू, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा और नवदीप सैनी का नाम रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया है। इसमे से किसी एक को केदार जाधव के जगह विश्व कप भारतीय टीम में मौका मिल सकता है।
अगर केदार जाधव वक्त से पहले ठीक नहीं हो पाते हैं तो इन 5 खिलाड़ियों में से किसे विश्व कप में मौका मिलना चाहिए कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Copyright Holder: Sports 7 Star
1- ऋषभ पंत
2- अंबाती रायडू
3- अक्षर पटेल
4- इशांत शर्मा
5- नवदीप सैनी
मित्रों अपना बहुमूल्य सुझाव जरूर दें आर्टिकल पसंद है तो लाइक और शेयर करें साथ में चैनल को जरूर फॉलो कर लें।