Saturday 11 May 2019

बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो चुकी हैं इमरान हाशमी की ये 5 फिल्में, नंबर 4 को दर्शक समझते हैं हिट

बॉलीवुड फिल्म अभिनेता इमरान हाशमी ने अपने करियर में कई हिट और सुपरहिट फिल्में दी, लेकिन बड़ी संख्या में उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप भी हुई। आज हम आपको इस पोस्ट में इमरान हाशमी की 5 फ्लॉप फिल्मों के बारे में बताएंगे। बहुत से दर्शक आज भी इन फिल्मों को हिट समझते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं।
1.फुटपाथ:

Third party image reference
बॉलीवुड फिल्म फुटपाथ 15 अगस्त 2003 को रिलीज हुई थी यह एक थ्रिलर फिल्म थी जिसका निर्देशन विक्रम भट्ट और निर्माण मुकेश भट्ट भट्ट द्वारा किया गया था। इस फिल्म में आफताब शिवदासानी, बिपाशा बसु और इमरान हाशमी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। 5.50 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मात्र 4.14 करोड़ रुपए कमाए। इसी कारण यह बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई।
2. तुमसा नहीं देखा:

Third party image reference
यह एक रोमांटिक फिल्म थी जिसका निर्देशन अनुराग बसु द्वारा किया गया। इस फिल्म में इमरान हाशमी, दिया मिर्जा और अनुपम खेर मुख्य भूमिका में नजर आए थे। 7 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 3.46 करोड़ रुपए कमाए। यह फिल्म डिजास्टर साबित हुई।
3. चॉकलेट:

Third party image reference
बॉलीवुड फिल्म चॉकलेट 23 सितंबर 2005 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन विवेक अग्निहोत्री द्वारा किया गया। इस फिल्म में अनिल कपूर, सुनील शेट्टी, इरफान खान और अरशद वारसी ने मुख्य भूमिका निभाई। इस फिल्म का बजट 9 करोड़ था। जिसके बाद इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 6.64 करोड़ रुपए कमाए। यह बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई।
4. आवारापन:

Third party image reference
इस फिल्म में इमरान हाशमी, श्रिया सरन और आशुतोष राणा ने मुख्य भूमिका निभाई थी। 18 करोड़ रुपए की लागत में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 7.75 करोड रुपए कमाए थे। फिल्म के बड़े बजट को देखकर यह कमाई बेहद कम थी। इसी कारण बॉक्स ऑफिस इंडिया ने इस फिल्म को डिजास्टर घोषित किया। लेकिन दर्शक आज भी इस फिल्म को हिट समझते हैं।
5. तुम मिले:

Third party image reference
इमरान हाशमी की यह फिल्म 22 करोड़ के बजट में बनाई गई थी। इस फिल्म में इमरान हाशमी के साथ सोहा अली खान ने काम किया था। इस फिल्म के गाने तो शानदार थे लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मात्र 9.07 करोड़ का कलेक्शन किया। यह फिल्म भी डिजास्टर साबित हुई।
दोस्तों ऊपर दी गई फिल्मों में से कौन सी फिल्म आपकी फेवरेट है? नीचे दिए गए कमेंट सेक्शन में हमें अपनी राय दें। पोस्ट को लाइक तथा अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। ताजा अपडेट पाने के लिए हमें फॉलो करें धन्यवाद।


Source- BoxOfficeIndia.com