Thursday 9 May 2019

अपने शरीर के इन 2 अंगों पर साबुन का इस्तेमाल भूलकर भी ना करें- आगे पढ़े

आपने देखा होगा यह सुना होगा कि पुराने जमाने में कोई साबुन का उपयोग नहीं करता था लेकिन उनकी त्वचा फिर भी साफ सुंदर दिखाई देती थी, तो चलिए शुरू करते हैं।

Third party image wikihow.com
हम लोग साबुन का उपयोग हमारे शरीर के अंगों को साफ करने के लिए किया जाता है लेकिन साबुन का इस्तेमाल हमें सावधानीपूर्वक करना चाहिए क्योंकि हम अनजाने में शरीर के नसों में साबुन का उपयोग करते हैं जहां साबुन को भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए आज आपको हम साबुन के बारे में बता रहे हैं जहां पर साबुन का उपयोग नहीं करना चाहिए।

Third party image en.wikipedia.org
साबुन ज्यादातर मुलायम त्वचा के हिस्सों के लिए बहुत ही हानिकारक है साबुन का निर्माण ज्यादा मात्रा में आधार से बना होता है इसलिए आपको अपने चेहरे पर साबुन नहीं लगाना चाहिए आपको मालूम ही है हमारे शरीर की सबसे कोमल त्वचा चेहरे की होती है जो हमारे शरीर के लिए काफी नुकसानदायक है।

Third party image chagrinvalleysoapandsalve.com
हमारे सुंदरता में चार चांद लगाने वाले हमारे बाल होते हैं आपकी जानकारी के लिए बता दें बालों को रोका और सूखा बनाने में साबुन अपनी भूमिका निभाता है जो बालों के लिए बहुत ही नुकसानदायक होता है इससे आपके बालों की ग्रोथ और झड़ने की समस्या हो सकती है और जिसके बाल झड़ रहे हैं उसके लिए तो साबुन भूल कर भी नहीं लगाना चाहिए बालों में अगर आप लगाते रहेंगे तो आपका हेयर लॉस बढ़ता रहेगा।
आपके हिसाब से कौन सा साबुन लगाना चाहिए कमेंट में जरूर बताएं, पोस्ट को लाइक व्हाट्सएप, फेसबुक और अदर सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले। धन्यवाद