Thursday 2 May 2019

10 दिनों में घटाए पेट की चर्बी

10 दिनों में पेट वसा खोना असंभव काम नहीं है। आहार, जीवन शैली और व्यायाम में उचित परिवर्तन के साथ 10 दिनों के भीतर एक फ्लैट पेट प्राप्त करना संभव है। विशिष्ट आहार और व्यायाम रणनीतियों का उपयोग करना आवश्यक है जो पेट की वसा को खोने के लिए पेट क्षेत्र को लक्षित करते हैं। चयापचय दर को बढ़ाकर शरीर में वसा जमा को कम करने की कुंजी है। 10 दिनों में फ्लैट पेट पाने के लिए नीचे दी गई रणनीति का पालन करें।

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दिन 1: फलों, सब्जियों, मुर्गी पालन, दुबला मांस, साबुत अनाज, कम वसा वाले डेयरी उत्पादों, सेम, नट्स, बीज आदि जैसे पोषक तत्व पैक और फाइबर समृद्ध भोजन के साथ जंक फूड को बदलें।
दिन 2: इस दिन उबला हुआ या कच्ची सब्जी अधिक लें। पेट वसा को कम करने के लिए आप पतले सब्जी या चिकन सूप का उपयोग कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप हर दो से तीन घंटे का उपभोग करते हैं इससे आपके चयापचय दर में वृद्धि होगी और रक्त शर्करा को स्थिर करना होगा l

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दिन 3: आपके नाश्ते के लिए कार्बोहाइड्रेट के लगभग 50 ग्राम का उपभोग करें। कम कार्ब आहार महत्वपूर्ण हैं, यदि आप वसा को तेजी से खोना चाहते हैं दलिया के एक कप में 50 ग्राम कार्बोहाइड्रेट हैं। दिन के दूसरे भोजन के लिए आपकी मुट्ठी के आकार के बारे में दुबला प्रोटीन का सेवन होता है आप मट्ठा प्रोटीन, दही, ताजा फल और सब्जियां स्नैक्स के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। जैतून का तेल या मछली के तेल के लिए वसा का सेवन सीमित करेंl
दिन 4: आप अंडा सफेद और सब्जियों या पालक के साथ ले सकते हैं अपने नाश्ते के लिए। आप नाश्ते के रूप में टर्की के साथ लाल मिर्च या ककड़ी के साथ उबला हुआ चिकन जैसे स्नैक्स ले सकते हैं l
दिन 5: आप इस दिन कम वसा वाले दूध और फलों का उपभोग कर सकते हैं। यदि आप चाहते हैं कि आप एक या दो केले को शामिल कर सकते हैं l

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दिन 6: आप हरे सेम, तले हुए अंडे का उपयोग एक पूरे अंडा और अपने नाश्ता के लिए दो अंडा सफेद और टमाटर के साथ कर सकते हैं।
दिन 7: आप भूनी पालक या ग्रील्ड टमाटर के साथ अपने नाश्ते के लिए ग्रील्ड या उबला हुआ चिकन या बतख का उपयोग कर सकते हैं एक नाश्ते के रूप में ब्राजील के पागल या तरबूज के बीज या उबले हुए ब्रोकोली का उपयोग करें l
दिन 8: कम पोषक तत्व सामग्री के साथ भोजन से बचें आप दो गेहूं के सफेद का उपयोग करके पूरे गेहूं की रोटी और अंडेलेट के साथ नाश्ता चुन सकते हैं। 10-12 गिलास पानी पीने के लिए जारी रखें और सोया क्रीम जैसे स्वस्थ नाश्ते का चयन करें, दही के साथ फल डाइप करें।
दिन 9: फिर से आज शाकाहारी दिन बनाओ सभी सब्जियों का उपयोग करें जो पूरे दिन कैलोरी में कम हैं। यह वसा जमा की यात्रा पाचन प्रणाली को साफ करने में मदद करता है सर्वश्रेष्ठ रेशेदार सब्जियों को शामिल करने के लिए सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करें
दिन 10: आप नाश्ते में शामिल हो सकते हैं जिसमें पूरे अनाज की खाद्य वस्तुओं और फलों को शामिल किया गया है जब आवश्यक हो तो निम्न-फाट, उच्च फाइबर स्नैक्स और सूप जारी रखें l
क्या आप अपना पेट कम करना चाहते हैं और इसके लिए एक सपाट दिखाना चाहते हैं? क्या आप 10 दिनों के भीतर लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं? चयापचय दर को ऊपर उठाने और पेट वसा को कम करने के लिए ऊपर आहार और व्यायाम योजना का पालन करें।